Best Group Buy Seo Tools | Cheap & Best Seo Tool In India

हेलो दोस्तों आज हम बात करने वाले है कुछ Best and cheap Group Seo Tools के बारे में। लेकिन उससे पहले हम जानेंगे की Group SEO tool क्या है? Group SEO tool के क्या फायदे? Group seo tools को buy करना चाहिए या नहीं? और इसे कहाँ से खरीदे? और भी बहुत कुछ, तो चलिए बिना देरी के शुरू करते है।

SEO tool kya hai?

हमें group seo tool के बारे में जानने से पहले ये जानना होगा की SEO Tool क्या होता है? और SEO Tool के क्या फायदे और नुकशान है? तो चलिए शुरू करते है।

SEO Tool के नाम से ही पता चलता है की यह एक ऐसा tool है जो की कही ना कही ये हमें SEO में मदद करता है। अब हम सभी जानते है की SEO हमारे Blog के लिए जरुरी है।

ऐसे Tool का समूह जो की हमें हमारे website या Blog के लिए SEO में मदद करता है, उस समूह को हम SEO Tool कहते है

SEO Tool के क्या फायदे?

अब हम जान गए है की Seo Tool क्या होता है? तो चलिए अब हम जानते है की SEO Tool के फायदे के बारे में।

SEO Tool के फायदे

#Ranking

Seo tool की मदद से आप अपने blog को ज्यादा अच्छे तरीके से SEO कर सकते है जो की आपको आपके Blog को rank करने में मदद करेगा।

#Analyze

आप जब seo tools का इस्तेमाल करते है तो आप इसके मदद से आप अपने blog या website को Analyze कर सकते है।

#Plagiarism Check

ऐसे बहुत सारे Seo tools हैं जिनकी मदद से हम अपने content के Plagiarism यानी की हमारा content कही copyright content तो नही है ये check कर सकते हैं।

#Research

आप seo tools का इस्तेमाल कर research कर सकते हैं, जैसे की Keyword Difficulty, Search Volume, Keyword Density और भी बहुत कुछ।

Best Seo Tools

Best Group SEO Tool | Ahrefs SEO Tools price only 80 RS
Best Group SEO Tool | Ahrefs SEO Tools price only 80 RS

अब तक आप जान गए होंगे की seo tools क्या होता है? अतः इसके क्या फायदे है? अब मैं आपको Best Seo Tools के बारे में बताऊंगा। हम इसमें Best Free Seo Tools और Best Paid Seo Tools दोनो के बारे में बात करेंगे।

Best Tools for Seo

अब आप नीचे कुछ Best Seo Tools का लिस्ट दिया गया है।

Answer The Public

Keyword research ke नजरिए से Answer The Public एक बहुत ही अच्छा Keyword research tool है।

आपको Answer The Public Tool में बस अपना keyword को डालना होता है, बाकी का काम यह खुद ही कर देता है। यह tool आपको आपके keyword से जुड़े सभी Questions, prepositions, comparisons, alphabeticals और Related searches खोजकर प्रदान करता है।

यह आपके keyword research का एक Best overview देता है।

इसे भी पढ़े

Best Shared Hosting

Keywords Everywhere

Keywords Everywhere एक मुफ्त ऐड-ऑन (Extension) है जिसे आप Chrome और Firefox ब्राउज़र दोनो में ही Install कर सकते हैं। यह आपको SERP Page पर ही keyword search volume, CPC & competition दिखाता है।

इस tool का इस्तेमाल मैं भी करता हु Keyword Research करने के लिए । इस Tool के जरिए आप अपने Browser के अंदर ही अपने कीवर्ड का Search volume, Keyword competition और CPC की जानकारी को देख सकते है।

इस tool का इस्तेमाल करने के लिए आपको इसके Extension को अपने browser में install करना होगा। उसके बाद आप इसे अपने email id से verify कर सकते है तो इसका मुफ्त में आनद उठा सकते है।

CanIRank

CanIRank एक keyword difficulty tool है जो की एक detailed overview देता है। आपको बस इसमें url डालना होता है फिर सारा काम ये खुदबखुद कर देता है।

Woorank – SEO & Website Analysis

WooRank भी एक one of the best free SEO tool है, जो की हमें किसी भी वेबसाइट का एक deep SEO report प्रदान करता है।

SERP में अपने blog या website को High Rank करने के लिए WooRank आपको आपकी वेबसाइट के लिए कई सारे SEO tips भी प्रदान करता है।

इसे भी पढ़े 

Best WordPress Themes for your Website

यह Google का ही एक Product है, इसकी मदद से आप Trending Topic Search कर सकते है, यह आप को Country vise keywords search करने कि Facility देता है.

अगर आप कोई YouTube Channel चलाते है, या Blogging करते है तो ये SEO tool आप के लिए बहुत ज्यादा Useful है. जैसा कि image में आप को बहुत  सारे Trending Topics आप को दिख रहे होंगे.

आप उनमें से अपने Blog या Niche के according Topic select करके उसपर video बना सकते है या फिर Blog लिख सकते है.

यहाँ पर आप Year in Search option कि मदद से देख सकते है कि उस particular year में सबसे ज्यादा कौन कौन से keyword Search किये गए है.

जैसा कि आप को image में year 2019 में Trending Topics दिख रहे होंगे.

यहाँ पर अगर आप किसी Particular keyword के साथ search करते है तो आप को बहुत सारी चीज़े और Useful Data आप को मिलता है.

जैसे

  1. Interest over time: इसमें आप को Data एक Graph के Form में दिखेगा जो बताता है कि इस Keyword कि Popularity Over the Year क्या है.
  2. Interest by subregion: इस Option से आप को पता चलेगा कि आप कि Country में उस Keyword कि क्या Popularity है. ये Popularity 0 to 100 के बीच में होती है.  अगर 0 है इसका मतलब वो बिलकुल भी Popular Keyword नहीं है. और अगर 100 हुआ तो इसका मतलब ज्यादा Poplar Keyword है.
  3. Related topics and Related queries : इसमें आप को पता चलेगा कि इस keyword के related कौन कौन से topics trending में है. और उस Topic से Related और कौन कौन सी queries treads कर रही है.

इसे भी पढ़े 

Download Free Premium WordPress Themes & Plugins

Google Keyword Planner: 

अगर आप अपनी Website या Blog के लिए Keyword Research करना चाहते हो. तो  Google Keyword Planner seo tools आप कि बहुत मदद कर सकता है आप इससे बहुत ही आसानी से अपने लिए Keyword Find कर सकते है.

अगर आप का अभी तक Google Keyword Planner में account नहीं है और साथ ही आप जानना चाहते हो कि आप कैसे Google Keyword Planner कि मदद से keyword Research कर सकते हो तो नीचे दिया हुआ मेरा ये video ज़रूर देखे.

अब हम बात करेंगे कुछ ऐसे SEO Tools In Hindi कि जो कि आप कि Website के On page off page और Technical SEO में आप कि मदद करेंगे.

MozBar:

यह Moz का एक Extension है, जिसकी मदद से आप किसी भी Website का DA (Domain Authority), PA (Page Authority) Spam Score और कितनी backlinks है. ये सारी चीज़े एक ही जगह देख सकते है.

साथ ही आप Moz Website का use करके और भी बहुत सारे work कर सकते है जैसे कि…

  • Keyword Explorer
  • Link Explorer
  • My Online Presence
  • Free Domain Analysis
  • Free Location Audit

आप को पता है इतना सब कुछ आप बिलकुल Free में use कर सकते है. अगर मैं अपनी बात करूँ तो मैं Personally MozBar और Moz Website दोनों को बहुत ज्यादा use करता है. ये अभी तक के Best SEO Tools in Hindi का सबसे अच्छा SEO Tool है.

MozBar का paid version use करके आप Moz के और भी ज्यादा feature use कर सकते है.

इसे भी पढ़े 

Guest Post क्या है? What is Guest Post in hindi?

SEMRush:

इस SEO Tool In Hindi को आम तौर पर लोग Keyword Research के लिए use करते है, क्यों कि उनको इसके Feature के बारे में इतना ज्यादा कुछ पता नहीं होता है.

मगर आप Tension मत लो अगर आप मेरा ये Blog पढ़ रहे हो तो आप को SEMRush के सारे Feature के बारे में बताऊगा.

तो सबसे पहले कि ये सिर्फ एक Keyword Research Tool नहीं है. यह एक Full SEO Checker Suit या कि tool है. आप इसकी मदद से अपने website में निम्नलिखित कार्य कर सकते है.

  • Keyword Research
  • Website Audit
  • Competitor Analysis
  • Backlinks Checker
  • Keyword Research Magic tools
  • Content and Article Gap
  • Content Writing Assistant
  • Trending Topic Search
  • Domain Research etc.

आप को क्या लगता है इतने Feature कम है, तो रुकिए इसमें इतना ही नहीं आप इसके अंदर और भी कई सारे work कर सकते है.

Note: ये Paid Tools है, लेकिन आप इसका 7 days का free Trial लेकर इससे अपना work कर सकते है. अगर आप को ये Tools useful लगे तो Paid लीजिए वरना Subscription Cancel कर दीजिए.

GOOGLE KEYWORD TOOL :

Google Keyword Tool एक बहुत की पॉवरफुल और शानदार Free Keyword Reserch Tool है, जिसकी मदद से आप दिन में दो बार Free Keyword Research कर सकते है। Google Keyword Tool Keywords को Research करने में Google Autocomplete कि मदद लेता है।

यह आपको एक ही बार में 250 से भी ज्यादा Important Keywords को Suggest कर देता है।

आप जब Google Keyword Tool की मदद से Keywords को research करते है तो यह आपको 10 most unique words का भी एक list दे देता है, जोकि बार बार Keywords के साथ आते है। साथ ही साथ आप इस tool की मदद से अपने Blog के लिए LSI Keywords को ढूंढ सकते है

Ahrefs: 

अब जब बात Paid SEO Tools In Hindi कि चल रही हो और Ahrefs SEO Tools कि बात ना हो तो ये तो हो नहीं सकता. ऐसा मैं इसलिए बोल रहा हूँ क्यों कि अभी तक का ये One of the best SEO Tools में से एक है जिसे मैं Personally use करता हूँ.

SEMrush कि तरह इसमें भी बहुत सारे लोगो को गलत फहमिया है कि ये सिर्फ एक keywords research tool है. तो बिलकुल नहीं ये सिर्फ एक Keyword Research Tool नहीं बल्कि एक Full SEO Tools है. जिसकी मदद से आप अपने SEO के सारे work एक ही Tools कि मदद से कर सकते हो.

तो अब आप सोच रहे होंगे कि फिर Ahrefs SEO Tools और क्या क्या करता है तो आइए देखते है.

Site Explorer: आप site Explorer के अंदर कई सारे work कर सकते है जो कि आप इस Image में देख सकते है.

Keywords explorer: इस Option के अंदर से आप अपने लिए एक Perfect keyword research कर सकते है.

Content explore: अगर आप को किसी Topics के ऊपर कोई Blog लिखना है या Video बनाना है तो Content explore आप के लिए Content Idea लाकर देगा जिससे आप अपनी Website के लिए अच्छा सा Blog लिख सकते है. या अपने YouTube Channel के Video बना सकते है.

Note: Ahrefs SEO Tools Paid Tools है, लेकिन आप इसका 7 days का free Trial लेकर इससे अपना work कर सकते है. अगर आप को ये Tools useful लगे तो Paid पर जाśइए, मैं  Personally यह Tool Use करता हूँ.

आप हमरे लिंक से मात्र 80 रस में खरीद सकते हो और अगर आप हमारे लिंक से खरीदते हो तो आपको  खरीदने के 2nd दिन आपके पुरे पैसे वापस हो जायँगे

खरीदने के लिए क्लीक करे PURCHASE

Group SEO tool kya hai?

हम सबसे पहले शुरुआत करते है की Group SEO tool क्या है? अगर आप ध्यान दे तो आप देख पाएंगे की इसका जवाब कही ना कही इसके सवाल में ही छिपा हुआ है। शायद आप जान गए होने ही group seo tool kya hota hai? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते है।

ऐसे Tools जिसको एक Group में ख़रीदा जाये जिसके वजह से उस Tool का Price कम हो जाये, उसको Group SEO Tool कहते है।

Benefits of Group SEO Tool in Hindi

चलिए अब हम बात कर लेते है की Group SEO Tool को buy करने के क्या फायदे है:

#Low cost

ऐसे कई सारे लोग है जो SEO tool को खरीदना कहते है पर उसके दाम को देखकर नहीं खरीद सकते तो ऐसे में Group seo Tool उनकी काफी मदद कर देता है और वो काम दाम में आसानी से खरीद सकते है।

#Save Money

अगर आप Group SEO Tool को buy करते है तो आप अपने पैसे को save कर सकते है।

SEO Tool cheap में कहां से buy करे

वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सारे Group SEO Tools Website है लेकिन अगर आप उनके प्लान को देखे तो आपको भी पता चलेगा की इनका प्लान काफी ज्यादा महंगा है। तो अब सवाल ये आता है की कुन सी वेबसाइट से हम Cheap SEO Tool को buy कर सकते है।

अगर आप सभी Cheap में SEO Tool को Buy करना कहते है तो उसके लिए आप RKSEOSERVICES से cheap seo tool को buy कर सकते है।

RKSEOSERVICE

अगर आप rkseoservice पर visit करते है तो आप देखेंगे की इस वेबसाइट पर आपको सबसे cheap में Ahref और MOZ tool का access मिल जाता है। यह से आप मात्र 80 rs में Ahref tool को buy कर सकते है।

Buy Link :- Click Here 

2 thoughts on “Best Group Buy Seo Tools | Cheap & Best Seo Tool In India”

Comments are closed.