BTM Full Form – BTM क्या है ? 2022

BTM Full Form: हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जानने वाले हैं BTM के विषय में की BTM क्या है ? BTM फुल फॉर्म क्या है? और BTM Layout क्या है ? अगर आप जानना चाहतें हैं HSC Full Form – HSC का फुल फॉर्म क्या है? या SC, ST & OBC Full Form – SC, ST OBC का फुल फॉर्म क्या है? के विषय में यह आर्टिकल पढ़ें।

क्या आप भी अब Google पर सेसर्च करके परेशान हो गए की BTM क्या है? BTM Full Form, BTM Full Form in Hindi, btm layout full form, btm course full form, btm bangalore full form, btm layout, btm, btm layout pincode, btm 2nd stage, btm pincode, btm 2nd stage pincode, और भी बहुत कुछ लेकिन आपको इसका जवाब नहीं मिल रहा हैं।

इसे पढ़े : SC, ST & OBC Full Form – SC, ST OBC का फुल फॉर्म क्या है?

तो आप बिलकुल सही जगह आएं हैं आप यहाँ पर बीटीएम के विषय में सभी जानकारी देखने को मिल जाएगी, तो चलिए शुरू करते हैं बिना समय गवाए।

BTM Full Form – BTM फुल फॉर्म क्या है ?

चलिए सबसे पहले यह जान लेते हैं की BTM का फुल फॉर्म क्या है ? निचे आपको BTM Full Form in Hindi और BTM Full Form in English में दिया गया है जिससे अगर आप हिंदी में जानना चाहतें हैं तो आप हिंदी में जान सकते है और अगर अंग्रेजी में जानना है तो अंग्रेजी में।

BTM Full Form in English

Business Technology Management

BTM Full Form in Hindi

व्यवसाय प्रौद्योगिकी प्रबंधन

तो अब आप जान गए की BTM फुल फॉर्म क्या है ? तो चलिए अब जान लेते है की BTM क्या होता है ?

इसे पढ़ें: HSC Full Form – HSC का फुल फॉर्म क्या है?

What is BTM – BTM क्या है ?

Business Technology Management (BTM) जैसे की नाम से ही पता चल रहा है की यह एक व्ययसाय प्रबंधक विज्ञान (Business Management Technology) है जिसका इस्तेमाल किसी Company Level पर निर्णय में सुधर करने के लिए उपयोग में लाया जाता हैं।

BTM Layout

आपको बटन दूँ की BTM Layout Business Technology Management से संपर्क नहीं रखता है, यह एक Airport के पास स्थित Banglore का एरिया है, जोकि 45KM में फैला हुआ है। जिसे आपक Wikipedia पर पढ़ सकते है।

इसे पढ़ें: ASO Full Form – ASO क्या है ?

Conclusion

तो आज आप सभी ने जाना की BTM Full form, BTM Full Form hindi, BTM क्या है ? और भी बहुत कुछ आशा करता हूँ की अब आपको कही और इसके विषय में पढ़ने की जरुरत नहीं पड़ेगी, अगर आपको कोई समस्या हो तो आप हमें comment कर बता सकतें हैं हमें आपकी मदद करने में ख़ुशी होगी।

धन्यवाद…………………………………………………

इसे भी पढ़ें: