Affiliate Program Kya hai, Affiliate Program Kam Kaise Karta hai.

हेलो दोस्तों मैं सागर तिवारी आप सभी का आपकी अपनी वेबसाइट Technotiwarijii में हार्दिक स्वागत करता हूं। दोस्तों आज मैं आप सभी को पैसे कमाने का एक बहुत ही शानदार तरीका बताने जा रहा हूं। दोस्तों आप इस तरीके से काफी अच्छा खासा Money Earn Without Investment किए कर सकते हैं। वो भी Affiliate Program को join करके और Affiliate marketing कैसे करे |

Affiliate Program से पैसे कैसे कमाएं

दोस्तों मैं आपको बताने जा रहा हूं कि आप किस प्रकार से Affiliate Program को ज्वाइन करके पैसे कमा सकते हैं। जिसमे बिना invest करे आप लाखो रुपये तक कमा सकते है।

यह एक बहुत ही simple तरीका है पैसे कमाने का आप इससे पैसे कमाने के लिये facebook,whatsapp, etc का इस्तेमाल भी कर सकते है और अपनी कमाई घर बैठे कर सकते है.

Affiliate Program क्या होता है।

दोस्तों Affiliate Program में आप प्रोडक्ट की मार्केटिंग करते हैं। और अगर आपके प्रोडक्ट लिंक से कोई सामान बिकता है। तो आप को उससे कमीशन ( Paise ) मिलता है यानी कि अगर आपके एफिलिएट आईडी के द्वारा कोई सामान बिक जाता है। तो आपको उसका कुछ प्रतिशत (paise) दिया जाएगा।

Affiliate Marketing कैसे काम करता है ?


जब कंपनी अपने products को promote करना चाहती है तो वो अपना affiliate program शुरू करती है.

और फिर जब कोई उस program को join करता है तो कंपनी उसे अपने products को promote करने के Link देती है। Link  पर click करके कंपनी की वेबसाइट पर पहुँचकर कोई भी product खरीदता है तो उसके बदले में कंपनी उसे commission देती है.

Popular Affiliate Marketing sites कौन-कौन सी है ?


आपको बहुत सी affiliate marketing companies मिल जायेगा, लेकिन मैं आपको कुछ popular companies के बारे मे बताऊंगा जो आपको ज़्यादा commission भी देती है .


Best Affiliate Marketing Sites :-

1.Amazon Affiliate
2.Snapdeal Affiliate
3.Ebay


Amazon Affiliate Marketing Program से पैसे कैसे कमाये?

आपको amazon affiliate join करना है तो आपको वहां एक new account create करना होगा जहा पर आपसे कुछ ज़रूरी जानकारी पूछी जाती है जैसे की –

  • Name
  • Address
  • Email Id
  • Mobile Number
  • Pencard Detail
  • Blog/Website Url ( जहां आप कंपनी के product promote करेंगे )
  • Payment Details ( जहां पर आपकी सारी earning भेजी जायगी )
रजिस्टर करने के आप जब login करेंगे तो आपके सामने एक dashboard आयेगा जहां पर आपको products को choose करके उसके affiliate link को copy कर लेना है.

और उसे अपने social media पर share कर देना है जहां से लोग उस product को खरीदे और आप पैसे कमा सके .

तो दोस्तो, आज मैंने आपको बताया की Affiliate Marketing Kya Hai उम्मीद है की आपको Affiliate Marketing Kya Hai और इससे पैसे कैसे कमाये जाते है इसके बारे मे जानकारी मिल गई होगी.
अगर आपके मन मे affiliate marketing से related कोई सवाल है तो आप नीचे कमेंट box में comment करके हमसे पूछ सकते है.

आपकी पूरी सहायता की जायेगी और एक बार इस पोस्ट को social media पर ज़रूर share करे जिससे की और भी लोगो तक हमारी ये post पुहंच सके .