Latest FMWhatsApp Download: एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड करें (Latest Version) – 2022

FMWhatsApp Download 2022: हैलो दोस्तों, आज के इस लेख मे हम आपको बताने वाले है एफएम व्हाट्सएप के विषय मे, जिसमे हम आपको एफएम व्हाट्सएप के विषय मे सम्पूर्ण जानकारी देंगे। साथ ही साथ मे आपको बताएंगे की आप “fm whatsapp download kaise kare” और इसका इस्तेमाल कैसे करेंगे।

FMWhatsApp Download

एफएम व्हाट्सएप एक मोड एप है, जिसे अरिजनल व्हाट्सएप का कॉपी भी कह सकते है, यदि आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर लिक करें।

आज के समय मे भारत की ज्यादातर आबादी Whatsapp का इस्तेमाल करती है, एफएम व्हाट्सएप बिल्कुल ही नॉर्मल व्हाट्सप्प की तरह ही है लेकिन आपको इसमे बहुत सारे extra benift देखने को मिल जाएगा। जिसका आप इस्तेमाल कर अपने fmwhatsapp को ओर भी ज्यादा कूल बना सकते हैं।

अगर Social Media के इस्तेमाल करने की बात करें तो WhatsApp का नाम सबसे ऊपर आता है। आज के समय मे whatsapp सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। और यही कारण है की लोग इसका ज्यादा से ज्यादा फीचर्स का लाभ लेना चाहते है, ऐसे मे लोग FM WhatsApp, GB WhatsApp, और Yo WhatsApp जैसे एप का इस्तेमाल करना पसंद करने लगे है।

What is FM WhatsApp – एफएम व्हाट्सएप क्या है?

एफएम व्हाट्सएप एक मोड एप है, जिसे अरिजनल व्हाट्सएप का कॉपी भी कह सकते है, इसमे आपको ऐसे बहुत सारे फीचर्स देखने को मिल जाएंगे जो आपको नॉर्मल व्हाट्सप्प मे देखने को नहीं मिलेंगे। इस एप मे अरिजनल व्हाट्सप्प के फीचर्स मे कुछ फीचर्स को ऐड कर और कुछ फीचर्स मे बदलाव करके लॉन्च किया गया है.

FM WhatsApp का फुल फॉर्म Foud Makkad WhatsApp है, इस एप की डेवलपमेंट Foud Makkad नाम डेवलपर ने किया था और इसी कारण इस एप का नाम इसके डेवलपर पर FM Whatsapp रख दिया गया।

FMWhatsApp Download: एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड करें (Latest Version) – 2022

एफएम व्हाट्सएप आपको Play Store या App Store पर देखने को नहीं देखने को मिलेगा, क्युकी यश एक व्हाट्सप्प का मोड है जिस कारण से यह किसी भी एप स्टोर के नियमों का पालन नहीं करता है, ऐसे मे इसे इसकी अफिशल वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते है। आपको इस लेख मे इसका डाउनलोड लिंक मिल जाएगा साथ ही साथ आपको यह भी पता चलेगा की आप इसको कैसे इंस्टॉल कर सकते है।

आप FM Whatsapp को Fouad WhatsApp के नाम से भी जाना जाता है, तो चलिए सबसे पहले अब हम आपको यह बताते है की एफएम व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के क्या क्या फीचर्स है जो आपको अफिशल व्हाट्सप्प मे नहीं मिलता है।

FM WhatsApp Features – एफएम व्हाट्सएप के मजेदार फीचर्स

एफएम व्हाट्सएप के latest एप का इस्तेमाल करते है तो आप देखेंगे की आपको इसमे आपको बहुत सारे फीचर्स देखने को मिल जाएगा। हम आपको इस एफएम व्हाट्सएप के कुछ फीचर्स के विषय मे आपको नीचे बताया है, आप देख सकते है की आपको इस एप मे क्या क्या फीचर देखने को मिलता है।

  • एफएमव्हाट्एप मे आपको अपना एप आइकान लगाने का ऑप्शन मिलता है, जिससे आप अपना मनचाहा फोटो लगा कर
  • FM Whatsapp मे आपको ग्रीन थीम बदलने का ऑप्शन मिलता है, साथ ही साथ आप एफएम व्हाट्एप के लाइब्रेरी से थीम को डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते है।
  • एफएम व्हाट्एप मे आपको एक व्यक्ति से अनलाइन स्टैटस को छुपने का फीचर मिल जाता है, यही आपको नॉर्मल व्हाट्सप्प मे देखने को नहीं मिलता है।
  • एफएम व्हाट्एप का इस्तेमाल आप खुद का थीम बना सकते है, और आप उस थीम का इस्तेमाल कर सकते है।
  • FM WhatsApp मे आपको विडिओ काल को बिल्कुल पूरी तरह से बंद करने का ऑप्शन देखने को मिल जाता है, जिसके अनलाइन होने के बावजूद भी आपको कोई कल नहीं कर सकता है। आपको यह फीचर नॉर्मल व्हाट्सप्प मे देखने को नहीं मिलता है।
  • FMWhatsapp मे आप बिना किसी अन्य एप लाकर की सहायता के एप मे लॉक लगा सकते है, आपको यह फीचर पहले से ही एफएम व्हाट्एप मे देखने को मिल जाता है।
  • एफएम व्हाट्एप मे आपको 60 फोटो को एक बार मे ही शेयर करने का ऑप्शन मिल जाता है, जोकि नॉर्मल व्हाट्सप्प मे देखने को नहीं मिलता है आपको उसमे आपको सिर्फ 30 फोटो भी एक बार मे भेज सकते है।
  • आपको FM Whatsapp मे 700mb तक का फाइल एक बार मे शेयर कर सकते है, जोकि आपको नॉर्मल व्हाट्सप्प मे देखने को नहीं मिलता है।
  • आप एफएम व्हाट्एप मे एक ही ग्रुप मे 500 लोगों को ऐड कर सकते है, जबकि आपको नॉर्मल व्हाट्सप्प मे 250 ही ऐड करने को मिलता है।
  • आप इस एप मे अपने व्हाट्सअप ग्रुप का कलर और थीम चेंज कर सकते है, जबकि आपको अफिशल मे यह देखने को नहीं मिलता है।
  • FM Whatsapp मे आपको 100 चैट को एक बार मे पिन करने को मिल जाता है जबकि अफिशल व्हाट्सप्प मे आपको सिर्फ 3 चैट को ही पिन करने का ऑप्शन मिलता है।
  • एफएम व्हाट्एप मे आपको double tick और Blue Tick को छिपाने का ऑपटीओ देखने को मिल जाता है, जिससे सामने वाले का यदि कोई मैसेज आता है और आप उसे देखते है तो उसे पता भी नहीं चलेगा साथ ही साथ उसे यह भी नहीं पता चलेगा की उसका मैसेज आप प्राप्त हुआ या नहीं।
  • FM WhatsApp मे आप किसी भी व्यक्ति का नंबर बिना सेव कीये हुए उसको मैसेज कर सकते है, जबकि आपको यह ऑप्शन अफिशल व्हाट्सप्प मे देखने को नहीं मिलता, और इसके लिए आपको अलग से किसी एप को डाउनलोड करना पड़ता है।
  • एफएम व्हाट्एप की मदद से आप अपने प्रोफाइल फोटो को किसी को देखने से छुपा सकते है।

Is it safe to install FM Whatsapp – क्या एफएम व्हाट्एप को इंस्टॉल करना सुरक्षित है?

एफएम व्हाट्एप का इस्तेमाल कर रहे सभी यूजर का यह एक बहुत ही बड़ा सवाल है, की क्या FMWhatsApp का इस्तेमाल करना सुरछित है या नहीं? बहुत सारे लोगों का यह मानना है की यह सुरछित है, यदि आप इस एप का इस्तेमाल करते है तो कोई दिक्कत नहीं है। क्युकी अगर इसमे कोई दिक्कत होती तो व्हाट्सप्प इसे अपने सर्वर से कोनेक्ट करने नहीं देता।

और वही कुछ लोगों का मानना इसके बिल्कुल विपरीत है, उनका मानना है की यह एक मोड एप है जिसको थर्ड पार्टी द्वारा संचालित किया जाता है। ऐसे मे बिल्कुल संभव है की इस एप को बनाने वाला व्यक्ति आपके सभी डाटा को देख सकता है, और साथ ही साथ आपके सभी गतविधियों पर नजर रखता है।

तो वही कुछ लोगों का मानना यह है की जब आप एफएम व्हाट्एप के जरिए किसी को कोई मैसेज करते है तो सबसे पहले आपका मैसेज एफएम व्हाट्एप के सर्वर पर जाता है, उसके पश्चात ही व्हाट्सप्प के सर्वर पर भेज जाता है, ऐसे मे बिल्कुल ही यह चांस हो जाता है की आपका मैसेज डेवलपर की निगरानी मे है,

तो अभी हम ऐसा कोई निष्कर नहीं बात सकते की क्या है सुरछित है या नहीं, इसकी कोई अफिशल जानकारी अभी तक नहीं आई है। लेकिन हाल मे ही देखा जा रहा है की व्हाट्सएप की तरफ से मोड एप को ब्लॉक किया जा रहा है।

How to Download FM WhatsApp APK – एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे (Latest v18.90)

एफएम व्हाट्सएप को आप प्लेस्टोर या एप स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते है, जैसा की आपको हमने ऊपर बताया की यह एक मोड एप है ओर ये एप स्टोर अपने प्लेटफॉर्म पर किसी भी तरह मे मोड एप को पब्लिश नहीं करने देते है, ऐसे मे आपके मन मे यह सवाल या रहा होगा की अब आप इसे कैसे डाउनलोड करेंगे।

आप उपेर दिए गए fm whatsapp download पर क्लिक करके fm whatsapp download कर सकते है, आप जैसे ही लिंक पर क्लिक करते है आप देखेंगे की यह डाउनलोड होना शुरू हो गया है।यदि किसी वजह से पहला लिंक काम नहीं कर रहा ही तो आप दुरने लिंक पर क्लिक करके fm whatsapp download कर सकते है।

साथ ही साथ हमे कमेन्ट करके भी जरूर बताए यदि कोई लिंक काम नहीं कर रहा है तो। हो सकता है की इसे डाउनलोड करते समय आपके स्क्रीन पर एक Error दिखाई दे की यह एक harmful app है तो आपको बात दूँ की यह इस वजह से शो कर रहा है क्युकी यह एक Whatsapp Mod APk है।

How to Install FMWhatsApp – एफएम व्हाट्सएप इंस्टॉल कैसे करें?

अब आपने ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कर लिए होंगे, अब आपको इस एप को इंस्टॉल करना होगा उसके लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे और आप देखेंगे की एफएम व्हाट्सएप इंस्टॉल हो गया होगा।

  • सबसे पहले आप सेटिंग मे जाकर unknown source इनैबल कर दे जिससे आप प्लेस्टोर से बाहर के इंस्टॉल कीये गए एप को आसानी से इंस्टॉल कर सकते है।
  • अब आपको FM WhatsApp पर क्लिक करना होगा और यह आपसे confirm करने को बोलेगा की आप इसे इंस्टॉल करना कहते है या नहीं आप इसे आलो कर दें।
  • आप जैसे ही इसे allow करते है आप देखेंगे की FM WhatsApp Install हो गया है।
  • अब आप एक बार एप को ओपन करके देख ले की यह ओपन हो रहा है या नहीं।
  • यदि ओपन हो रहा हो तो अब आप अपने नंबर से इसे रजिस्टर कर इस्तेमाल कर सकते है।

Disclaimer

technotiwarig.com आपको किसी भी प्रकार के Whatsapp Mod Apk इस्तेमाल करने की सलाह नहीं देता है। यह लेख केवल Education Purpose के तहत ही लिखा गया है। यदि आप इस तरह के एप का इस्तेमाल करते है तो आप अपने रिस्क पर करे।

व्हाट्सप्प ने इस विषय पर भी जानकारी उपलाभ कराई है जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हैं, साथ ही साथ WhatsApp हो सकता है की आपको टेम्परी ब्लॉक भी कर दे। आप व्हाट्सप्प द्वारा उपलध कराई गई जानकारी को पढ़ सकते है।

FM Whatsapp Download Kaise Kare

एफएम व्हाट्सएप एक बहुत ही शानदार एप है, लेकिन इस बात को भी नहीं दुकर सकते ही यह यह एक मोड एप है, आप इसकी मदद से बहुत सारे फीचर्स का अनाद उठा सकते है। यदि आप मोड एप पहले इस्तेमाल कीये है तो आपको पता होगा की मोड एप इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने मॉवईले फोन को रूट करना पद्धत है।

ऐसे मे आपके मोबाईल फोन के खराब होने का खतरा रहता है साथ ही साथ आपके मोबाईल फोन की warrenty खतम हो जाती है, और कंपनी आपको वररेनती नहीं देती है। लेकिन FM Whatsapp की यह बहुत ही खास बात है की इसके लिए आपको अपने फोन को रूट करने की जरूरत नहीं है।

आप बिना रूट कीये इसके सभी फीचर का आनंद उठा सकते है, अपने व्हाट्सप्प को अपने मुताबीत custmise कर सकते है। साथ ही आप यहाँ से इस ऐप्लकैशन को अपडेट भी कर सकते हैं।

WhatsApp FaQ

नीचे FMWhatsApp से जुड़े कुछ जरूरी प्रश्नों के उत्तर दिए गए है

Conclusion

तो आज के इस लेख मे आपने जाना “fm whatsapp download kaise kare” के विषय मे। आपको बात दूँ की एफएम व्हाट्सएप मे आपको ऐसे बहुत सारे फीचर्स देखने को मिल जाते है जोकि आपको नॉर्मल व्हाट्सप्प मे देखने को नहीं मिलता है। ऐसे मे हम यह कह सकते है की यह एक बेहतर एप है।

लेकिन अब यह सवाल आता है की प्राइवसी का क्या? क्या यह सुरछित या या नहीं? तो इस विषय मे भी कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन यदि आप हमसे पूछेंगे की क्या आप करना चाहोगे तो हमारा जवाब यही होगा की बिल्कुल भी नहीं। मेरे लिए कुछ फीचर्स से ज्यादा जरूरी प्राइवसी है। जिसे मई नजरंदाज नहीं कर सकता।

आप यही सोचें की यदि व्हाट्एप को ईन फीचर्स को देना होता तो वह आसानी से दे सकता है, जब Official WhatsApp के Developer आपको व्हाट्सअप जैसी सुविधा दे सकते है तो यह कुछ भी नहीं है, लेकिन वो लोग भी जानते है की प्राइवसी कितनी ज्यादा जरूरी है। तो ऐसे मे हमारी सलाह यही है की आप इस तरह के एप का इस्तेमाल ना करे।

बाकी आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए की आपको यह आर्टिकल कैसा लगा, साथ ही साथ आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं। आर्टिकल पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद आपका समय शुभ हो……..