Free Fire Game का मालिक कौन है? Free Fire Game किस देश की गेम है?

Free Fire Game का मालिक कौन है: जब से भारत में pubg बंद हुआ था, तब से कई लोग यही जानना चाहते है, खासकर की जो young लोग है, बच्चे है, जो Free Fire Game  को खेलते है उनके दिमाग में यह सवाल जरूर आता है की, Free Fire Game का मालिक कौन है?

यदि आप भी यह जानना चाहते हैं तो आप सही जगह पर आए है। आज के इस आर्टिकल में मैने नीचे Free Fire Game के बारे में जानकारी दी है। अगर आप ये जानना चाहते हैं Free Fire में DJ alok कैसे लें तो आप इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि Free Fire Game का मालिक कौन है? Free Fire Game किस देश का है?

Free Fire Game का मालिक कौन है?
Free Fire Game का मालिक कौन है?

Free Fire का आविष्कार किसने किया?

Free Fire एक Online Game है जो action और adventure पर आधारित है जो इसे और अधिक लोकप्रिय बनाता है। PUBG, Call of Duty और Fortnite जैसे अन्य खेलों के साथ-साथ यह गेम चार्ट में highest rankers में से एक रहा है।

मार्केट में Free Fire Game को अलग अलग नामों से भी जाना जाता है जैसे कि Garena Free Fire और Free Fire battelground इत्यादि।

इसके अलावा जो लोग गेमिंग के शौकीन है, उन्होंने Free Fire Game  के ग्राफिक्स को काफी ज्यादा पसंद किया है। Free Fire अकेला एकमात्र ऐसा गेम है जो Online Gaming के साथ साथ Action और Adventure से भरा हुआ है।

Read More:

BGMI का मालिक कौन है?

Free Fire Game का मालिक कौन है?

यह सवाल गेम खेलनेवाले और शैखिनो के मन में घूम रहा है। तो आपको बता दे की, Free Fire Game को 111 डॉट्स स्टूडियो द्वारा डेवलप किया गया है। जो को garena की ही एक sub कम्पनी है।

गेरेना को शुरुआत 2009 में सिंगापुर में हुई थी। 111 डॉट्स स्टूडियो वियतनाम का एक Game Developer है  जिसने 4 दिसंबर 2018 को Free Fire Game का testing करने के बाद ही गेम को released किया। Free Fire Game गूगल प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले गेम में से एक है।

Free Fire Game: Gameplay

Free Fire Game में कुल 50 खिलाड़ी शामिल होते हैं, जिसमे सभी को एक आइलैंड पर भेजा जाता है, जो अपने enemies को मारने के लिए आइलैंड पर विभिन्न हथियारों की खोज करते हैं, बाद में एकदूसरे के साथ हिंसक लड़ाई के बाद जो टीम या व्यक्ति आखिर में बचता है, उन्हे विजेता घोषित किया जाता है।

Free Fire के Gaming Graphics भी काफी अच्छे है, जो खिलाड़ियों को real fun का अहसास कराते हैं क्योंकि यह reality से काफी मिलता-जुलता है। इस गेम में काफी सारे अलग अलग modes दिए गए है, जिसमे से आप अपने अनुसार चुन सकते हैं:

Classic Mode: Free Fire के क्लासिक मोड में 50 players को एक साथ लैंड पर भेजा जाता है और एक दूसरे के साथ complete करना होता है, आखिर में जो व्यक्ति या टीम बचती है वो इस खेल की विजेता घोषित किया जाता है।

Ranked: यह भी क्लासिक मोड जैसा ही है। जिसमे सिर्फ एक ही फर्क है की इस मोड में सभी प्लेयर की रैंकिंग भी बढ़ती है और कम होती है।

Rush Hour: यह मोड काफी लोगो को पसंद भी आता है। इस मोड में 20 प्लेयर को एक दूसरे से फाइट करना होता है। जो आखिर में रहता है वो विजेता कहलाता है।

Custom: इस में प्लेयर अपने इच्छा के मुताबिक gemeplay को customize कर सकता है।

Solo, Duo और Squad: यह प्लेयर की चॉइस होती है की वो गेम में अकेला खेलना चाहता है या दो प्लेयर मिलकर खेलना चाहते हैं या टीम बनाकर खेलना चाहते हैं।

Free Fire Game  सबसे पसंदीदा गेम में से एक है, जिसे गेमिंग खेलनेवालो ने काफी पसंद किया है और गेम का आनंद भी लिया है। ऐसे में अब आप भी जानना चाहते होगे की Free Fire Game को बनाया किसने? इस गेम का आविष्कार किसने किया? जो गेमिंग के इस दुनिया में काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ हैं। तो आइए अब आपके सवाल का जवाब जानते है की फ्री फायर गेम को किसने बनाया? इस गेम के पीछे कौन है? इस गेम के फाउंडर कौन है?

Free Fire Game के फाउंडर कौन है?

Free Fire Game को 111 डॉट्स स्टूडियो द्वारा डेवलप किया गया है और गरेना ने इस गेम को published किया है। Free Fire Game का आविष्कार किसने किया, इस सवाल का जवाब देने के लिए जो नाम सामने आता है उसका नाम है Forest Lee
Forest Lee गरेना के फाउंडर हैं जिसे बाद में सिंगापुर में स्थित एक Tech Unicorn Sea के रूप में बदल दिया गया था। Forest Lee का जन्म चीन में हुआ था, लेकिन वह यूरोप के नागरिक हैं। उनकी सिर्फ एक कम्पनी गरेना कंपनी ही नही है, बल्कि अलग अलग e-commerce site Shops के भी मालिक है।

Forest Lee अब Free Fire ऑनलाइन गेम के अपने आविष्कार के साथ ही अरबपति बन गए हैं। तो आखिर में अब आपको , फ्री फायर गेम का आविष्कार किसने किया इसका जवाब मिल चुका होगा।

Final Conclusion:

तो दोस्तो अब आप जान चुके होगे की, फ्री फायर का मालिक कौन है? Free Fire Game किस देश की गेम है? Free Fire Game को किसने डेवलप किया और पब्लिश किया है? तो यदि आपको भी Battelground Game खेलना पसंद है तो आप Free Fire Game खेल सकते है।

इस आर्टिकल में अब आपको फ्री फायर गेम से जुड़ी काफी सारी जानकारी मिल चुकी होगी। इस आर्टिकल को लेकर कोई सवाल है तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

1 thought on “Free Fire Game का मालिक कौन है? Free Fire Game किस देश की गेम है?”

Leave a Comment