Helo App क्या है, किस देश का है और इसका मालिक कौन है?

Helo App: हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मई आपको बताने जा रहा हूँ Helo App के बारे में और हम जानेंगे की Helo App क्या है? Helo App का मालिक कौन है? और ऐसा क्या हुआ की हेलो एप india में बैन क्यों हुआ। तो अगर आप सभी इंटरेस्टेड है तो चलिए हम जान लेते है की हेलो ऐप किस देश का है . और इसका मालिक कौन है?

Helo App kya hai- हेलो ऐप क्या है?
Helo App kya hai- हेलो ऐप क्या है?

Helo App kya hai- हेलो ऐप क्या है?

जैसा की हम सभी जानते है भारत में TikTok आने के बाद Shorts Video बनाने का चलन बहुत ही तेजी से बढ़ा और लोग shorts video बनाकर पैसे कमाने लगे, तो हेलो ऐप भी एक Shorts Video Making Application है, जहाँ पर सभी लोग shorts video बना सकते है। हलाकि अभी India में Helo App ban हो गया है जिसके विषय में हम आगे बात करेंगे की हेलो ऐप बैन क्यों हुआ?

Helo App Kis Desh ka hai- हेलो ऐप किस देश का है?

हेलो ऐप चाइना देश का ऐप है, जिसे की Bytedance नाम की एक chainese company ने बनाया है। Bytedance एक Shorts Video App Making Company है, इसी कंपनी ने TikTok App को बनाया था, तो हम कह सकते है की TikTok का मालिक Bytedance Company ही है।

यह भी पढ़े: Free Fire Game का मालिक कौन है? Free Fire Game किस देश की गेम है?

Helo App kab banaya gaya tha- हेलो ऐप कब बना था?

Bytedance कंपनी ने साल 2016 में हेलो ऐप को बनाया था, लेकिन इसको भारत में साल 2018 में launch किया गया। उसके बाद साल 2020 में इस ऐप को बन कर दिया गया और तब से यह ऐप भारत में बन है।

Helo App ka Malik Kaun hai- हेलो ऐप का मालिक कौन है?

अभी आपको जैसा की मैंने बताया हेलो ऐप चाइना देश का ऐप है तो इसका मालिक या फाउंडर भी चाइना से ही होगा। Helo एप के फाउंडर का नाम है जहाँग यीमिंग ( Zhang Yiming ). ये Bytedance कंपनी का मालिक है। यह कंपनी आज 100$ million से भी ज्यादा की कंपनी है, इसी कंपनी ने टिकटोक को बनाया था और आज TikTok India में ban है।

Helo App ko Kyu Ban Kiya Gaya- हेलो ऐप को क्यों बैन किया गया ?

जैसा की आप सभी जानते ही होंगे की साल 2020 में भारत सरकार द्वारा 49 apps को बैन किया गया था जिसमे से एक Helo app का भी नाम था। सरकार ने बहुत सारे चाइनीस ऐप को बैन किया था Privacy के कारण। सरकार का कहना था की ये सभी ऐप भारतीय users का data china भेज रहा था।

Helo App Alternate App- हेलो ऐप की जगह किस ऐप का इस्तेमाल kare?

अगर आप भी shorts video बनाना पसंद करते है और बनाना कहते है और साथ ही साथ यह ढूंढ रहे है की Best Short Video App kaun सा है, तो आप तो आपको मै निचे कुछ ऐप का link दे रहा हूँ आप चाहे तो वहां पर Shorts Video बना सकते है।

  • Intsagram
  • Mx TakaTak

Conclusion

तो आज के इस आर्टिकल में आप सभी ने जाना की Helo app किस देश का है और  helo ऐप का मालिक कौन है और साथ ही आप यह भी जान गए होंगे कि helo भारत में क्यों बैन किया गया था। अगर आपको दी गई जानकारी अछि लगी हो तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताये और साथ ही साथ अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे।

यह भी पढ़ें:

5 thoughts on “Helo App क्या है, किस देश का है और इसका मालिक कौन है?”

  1. I’m really loving the theme/design of your blog. Do you ever run into any internet browser compatibility problems?
    A couple of my blog visitors have complained about my website not operating correctly in Explorer but looks great in Opera.

    Do you have any advice to help fix this problem?

  2. It’s not my first time to go to see this site, i am visiting this website dailly and obtain pleasant
    information from here daily.

Comments are closed.