yrkkh written update – यह रिश्ता क्या कहलाता हैं ? 2021

yrkkh written update –  Ye Rishta Kya Kahlata Hai: हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जानने वाले हैं यह रिश्ता क्या कहलाता हैं के विषय में। इसमें हम जानेंगे Ye Rishta Kya Kahlata Hai में कौन कौन से कैरक्टर्स है, यह कितने समय से आ रहा है और भी बहुत कुछ। साथ ही साथ यह भी जानेंगे यदि हम गूगल से पूछतें हैं की यह रिश्ता क्या कहलाता हैं तो गूगल क्या जवाब देता हैं।

क्या आप यह जानना चाहतें हैं की यह रिश्ता क्या कहलाता हैं के विषय में तो इस आर्टिकल में हम इसी विषय में बात करने वाले हैं, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप सभी जान जायेंगे की Ye Rishta Kya Kahlata Hai ( यह रिश्ता क्या कहलाता है ) के विषय में पूरी जानकारी। यदि आप किसी और नाटक के विषय में जानना कहतें हैं तो आप हमें कमेंट कर बता सकतें हैं हम आपको उसकी जानकारी उपलब्ध करा देंगे।

 Ye Rishta Kya Kahlata Hai – ये रिश्ता क्या कहलाता है ?

ये रिश्ता क्या कहलाता हैं नाटक स्टार प्लस पर आने वाला एक शो है, जोकि काफी समय से आ रहा हैं। इस नाटक को आप स्टार प्लस के साथ साथ hotstar पर भी देख सकता हो। हॉटस्टार पर आपको यह शुरू से अंत तक देखने को मिल जायेगा।

Ye Rishta Kya Kahlata Hai एक भारतीय टेलीविज़न नाटक है जोकि सांसे लम्बे समय से आ रहा है। इस नाटक की शुरुआत 12 जनवरी 2009 में हुआ था और यह सबसे लम्बे समय तक चलने वाला भारतीय टीवी नाटक हैं।  जिसे Rajan Shahi जी के नेतृत्व में Produce किया गया हैं जिसमे आपको लीड एक्टर के यौर पर Hina Khan , Karan Mehra , Shivangi Joshi and Mohsin Khan देखने को मिल जातें हैं।

इसे भी पढ़े  Moviezwap 2021 – Letest Tamil HD Movies Downloader

ये रिश्ता क्या कहलाता है की कहानी

यह नाटक की शुरुआत अक्षरा और नैतिक के साथ होती हैं, जो  उदयपुर में स्थित बड़े मारवाड़ी संयुक्त परिवार में शादी करतें है। शुरुआत में इस नाटक में दिखाया गया हैं की अक्षरा और नैतिक एक दूसरे को जानने की कोसिस करतें हैं और इसी बीच में उन दोनों में प्यार हो जाता है। उसके बाद अक्षरा नक्श को जन्म देती हैं। नक्श के जन्म के बाद नैतिक की दुर्धटना हो जाती हैं और नैतिक कौमा में चले जाता हैं। फिर कहानी 4 साल बाद शुरू होती है।

4 साल बाद

4 साल के पश्चात् देखने को मिलता हैं की अक्षरा फॅमिली बिज़नेस को संभल रही हैं और इसी बीच नैतिक 4 साल बाद कौमा से बहार निकलता है। कौम से निकलने के बाद वह अपने बेटे नक्श के साथ मेलजोल बढ़ने में लग जाता हैं। साथ ही साथ हम देखतें हैं की गायत्री की मृत्यु हो जाती है और उसकी नवजात बेटी का नाम गायत्री रख दिया जाता हैं। इसी बीच अक्षरा फिर से माँ बनाने वाली होती हैं और साथ ही साथ में महेंद्र की मृत्यु हो जाती है उसके पश्चात् कावेरी महेन्दर की मौत का जिम्मेदार नायरा को ठहरती हैं और नायरा को घर से बहार निकल दिया जाता हैं। और नक्श अक्षरा के साथ ही साथ चला जाता हैं।

10 साल बाद

10 साल के पश्चात् हमें देखने को मिलता हैं की अक्षरा और नैतिक दोनों अलग अलग रह रहें हैं और इसी बीच नक्श उदयपुर वापस आकर कावेरी को अक्षरा को माफ़ करने के लिए मन लेता हैं। और अब पूरा परिवार एक साथ फिर से ख़ुशी खुसी रहने लगता हैं। कुछ समय बाद देखने को मिलता हैं की नक्श को हॉकी खिलाडी तारा से प्यार हो जाता है लेकिन शादी होने से पहले किसी गलतफैमी की वजह से इनकी शादी टूट जाती हैं।

वही दूसरी तरफ कहानी आगे को बढाती है और नायरा की दोस्त सुकन्या की मौत हो जाती है जिसका दोषी नायरा को ठहराया जाता हैं, ऐसे में गलत वजह से दोषी ठहरने की वजह से नायरा अपना घर छोड़ उदयपुर से भाग जाती हैं। उसके बाद उसके घर वाले ढूंढते हैं, लेकिन नायरा का कुछ नहीं पता चलता हैं और इसी बीच देखने को मिलता हैं की 7 साल और बीत गएँ हैं।

इसे भी पढ़े Kedarnath Full Movie Download | 1080p, 720 | Filmywap, PagalMovies, TamilRockers

7 साल बाद

सात साल बाद हमें देखने को मिलता हैं की नायरा ऋषिकेश में एक अनाथालय में रहती हैं, नायरा को बहुत ही ज्यादा धमड़ी दिखाया जाता हैं। वही अक्षरा अनाथायल की सहायता करने के लिए आई थी उसी बीच उसकी नजर नायरा पर पड़ती हैं और वह नायरा को मानाने की कोसिस करने लगती हैं। इसी बीच कार्तिक के एंट्री होती है और कार्तिक को अहसास होता है की कार्तिक को नायरा से प्यार हो जाया है, वही गायत्री कार्तिक से प्रेम करने लगाती हैं।

इसी बीच अक्षरा नायरा को मना लेती है और कार्तिक नायरा से अपने प्यार का इजहार कर देता हैं लेकिन नायर अभी उलझन में है और वह से भाग जाती हैं। कुछ समय बाद नायरा को भी एहसास हो जाता है की वह कार्तिक से प्यार करने लगी है और कार्तिक को अपना लेती है। कहानी थोड़ा और आगे बढ़ता है और हमें देखने को मिलता हैं की अक्षरा का accident हो जाता है और इस वजह से अक्षरा की मृत्यु हो जाती हैं।

कार्तिक और अक्षरा की शादी हो जाती हैं और फिर पता चलता हैं की कार्तिक अपने पिता मनीष और अपनी सौतेली माँ स्वर्णा से नफरत करता है क्योंकि उसने अपनी माँ की मृत्यु के बाद उससे दोबारा शादी की थी। वही दूसरी और नक्श और कीर्ति की शादी हो जाती है, नक्श नायरा की वजह से कीर्ति से शादी कर लेता है लेकिन कुछ समय बाद दोनों में प्यार हो जाता हैं। वहीँ कार्तिक मनीष के साथ सुलह कर लेता है और स्वर्ण को अपनी माँ के रूप में स्वीकार करता है।

इसी बीच नायरा अपने माता – पिता का सपना पूरा करने के लिए डांस अकादमी खोल देती है और कुछ समय के बाद देखने को मिलता है की शुभम की ड्रग ओवरडोज से मौत हो जाती है और इसको छुपाने का इंजाम नायरा पर लगाया जाता हैं। और स्वर्णा उस पर भरोषा नहीं कराती है और वह कार्तिक से दूर चली जाती हैं, उसके बाद देखतें हैं कहानी कुछ सालो बाद दिखाया जाता हैं।

  इसे भी पढ़े Moviezwap 2021 – Letest Tamil HD Movies Downloader

2 साल बाद

अब हमें देखने को मिलता है की नायरा नैतिक के साथ मुंबई में रहने लगती हैं, और कार्तिक एक प्रोफेसर है। नायरा किसी क्लास के लिए ऑनलाइन साइनअप कराती है और कार्तिक उसका प्रोफेसर होता हैं। बाद में हमें देखने को मिलता हैं की कार्तिक और स्वर्णा नायरा को माफ़ कर देतें हैं और ये लोग फिर से एक साथ रहने लगतें हैं। और नायरा और कार्तिक की दोबारा शादी की जाती हैं।

मनीष को अपने शानदार कौशल के कारन दिल का दौरा पद जाता हैं और फिर नायरा पारवारिक व्यवसाय (Family Business) को शम्भालने लगतीं हैं। इसकी वजह से नायरा काम में ज्यादा व्यस्त रहने लगाती है और कार्तिक को यह पसंद नहीं आता हैं। कुछ दिनों बाद पता चलता हैं की नायरा गर्वती है और वह कार्तिक को बताने ही वाली होती हैं की कार्तिक उसके और मिहिर के रिश्ते के बारे में बात करने लगता हैं। इससे नायर गुस्सा हो जाती है और कार्तिक को गर्भाश्य वाली बात बिना बताये चली जाती हैं। और कुछस ामय बाद एक दुर्धटना में नायर को उसके घर वाले मृत माल लेते हैं।

5 साल बाद

अब कहानी एक नया मोड़ लेती है और कहै 5 साल के बाद देक्झने को मिलता हैं। नायरा अपने बेटे कैरव के साथ गोवा में रहती है । और कार्तिक और उसके परिवार वालों को पता चल जाता हैं की नायरा जिन्दा है और कैरव नायरा और कार्तिक का बेटा हैं। फिर से दोनों में प्यार हो जाता हैं और दोनों साथ रहने लगतें हैं और इसी तरह यह कहानी आगे बढ़ती रहती हैं।

Yrkkh – यह रिश्ता क्या कहलाता हैं कलाकार

  • Hina Khan
  • Karan Mehra/Vishal Singh
  • Shivangi Joshi
  • Mohsin Khan
  • Pranali Rathod
  • Harshad Chopra
  • Karishma Sawant
  • Mayank Arora
  • Sharan Anandani
  • Swati Chitnis
  • Parul Chauhan / Niyati Joshi
  • Sachin Tyagi
  • Ali Hassan
  • Ami Trivedi
  • Vinay Jain
  • Pragati Mehra
  • Ashish Nayyar
  • Neeraj Goswami
  • Sehrish Ali
  • Niharika Chouksey
  • Paras Priyadarshan
  • Shilpa Raizada
  • Kanchi Singh / Deblina Chatterjee / Simran Khanna
  • Lata Sabharwal
  • Sanjeev Seth
  • Vineeta Malik
  • Neelima Taddepalli
  • Manu Malik
  • Ather Habib / Yash Gera
  • Aman Sharma / Dheeraj Gumbar
  • Pooja Joshi
  • Arora
  • Zarina Roshan Khan
  • Shirin Sewani और भी ऐसे भी बहुत सारे हैं
इसे भी पढ़े How to Download Hotstar Premium mod Apk | Hotstar Premium Apk download free

Yrkkh Upcoming Story 25rd November 2021

एपिसोड की शुरुआत कैरव के कहने से होती है कि हम तिलक करवाएंगे, लेकिन वे उन्हें खुशी कैसे देंगे। अक्षु सबको हंसाने की सोचता है। आरोही आ. कैरव और वंश कहते हैं कि हम आपके कमरे में आ जाते। वह कहती है कि मुझे यहां अच्छा लग रहा है। अक्षु को गुब्बारे मिलते हैं। हर कोई मुस्कुराता है। अक्षु कहते हैं कि हम गुब्बारे फोड़कर अपने दिलों को हल्का कर सकते हैं। हर कोई गुब्बारे फोड़कर हंसता है। आरोही को अभि की बात याद आती है। वह गुब्बारे भी फोड़ती है। अपना का साया….नाटक…. अक्षु कहते हैं कि अब गुस्सा निकल आया है और खुशी की जगह है, हम अब भाई दूज मनाएंगे। कैरव कहता है कि मुझे कैमरा मिल जाएगा। मिष्टा पार्थ, नील और अभि के साथ भाई दूज की रस्में पूरी करती हैं। पार्थ और नील उसे एक तोहफा देते हैं। वह उदास बैठे अभि को देखती है। मंजरी अभि से कुछ कहने को कहती है, उसकी बहन को बुरा लगेगा। वह कहता है कि मैं ठीक हूं, काश मिष्टा खुश रहती। हर्ष का कहना है कि उसे रात को नींद नहीं आई। आनंद का कहना है कि वह बीमार पड़ सकता है। मिष्टा एक उपहार मांगती है।

वह अभि को एक बार मुस्कुराने के लिए कहती है। नील अभि को गले लगाता है और कहता है कि प्लीज रिएक्ट करो, आई एम सॉरी, मैं तुम्हें इस तरह नहीं देख सकता। हर्ष कहते हैं कि जो कुछ भी हुआ उसे भूल जाओ। मंजरी कहते हैं कृपया मुस्कुराओ। अभि कहता है कि मैं ठीक हूं, माफ करना मुझे उपहार नहीं मिला, मुझे सर्जरी के लिए अस्पताल जाना है। हर्ष का कहना है कि यह उस लड़की की वजह से हुआ, मैं उसे कभी माफ नहीं करूंगा। कैरव अक्षु को गिटार बजाने की कोशिश करते देखता है। वह कहता है कि उसे क्या हुआ, वह गिटार में एकदम सही है। वह जाता है। वह कहती है कि मैं आज नहीं गा सकती। वह वहाँ फटे गुब्बारों को देखता है। उनका कहना है कि शायद अक्षु ने ऐसा किया। वह कैमरे में अभिमन्यु और अक्षु की तस्वीरें देखता है। वह अभिमन्यु और अक्षु के बारे में सोचता है। उनका कहना है कि वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं। अक्षु कहते हैं कि हम अपने भाइयों के लिए कामना करेंगे कि हम साथ रहें। आरोही कहती है मुझे मौली का धागा मिलेगा। कैरव अक्षु के शब्दों को याद करता है। वह कहता है कि एक भाई अपनी बहन को उपहार देता है, मैं तुमसे कुछ पूछना चाहता हूं। वह कहती है मुझे बताओ, मैं तुम्हें दूंगा। वह कहता है कि तुम यहाँ से चले जाओ। वह चौंक जाती है।

वह कहती है कि मुझे पता है कि तुमने आरोही और मेरी खुशी की कामना की है, चिंता मत करो, मैं जाऊंगा। वह उसे गले लगाता है और रोता है। मनीष और सुवर्णा आते हैं। वह पूछती है कि क्या हो रहा है। अक्षु कहते हैं कि हम अपनी निजी बातें नहीं बताएंगे। सुवर्णा का कहना है कि बच्चों को देर हो जाती है और फिर हमें बताएं। अक्षु ने उन्हें आने के लिए कहा। अभि उदास बैठता है और अक्षु के बारे में सोचता है। नील का कहना है कि एक अच्छा डॉक्टर उम्मीद नहीं खोता है, आप इतनी जल्दी हार गए, हम एक बार फिर कोशिश करेंगे, उठो। अभि कहता है कि उसके इनकार ने मेरी किस्मत लिखी है, मैं उससे प्यार करता था, मुझे यह दर्द उपहार के रूप में मिला, मैं अपनी किस्मत को स्वीकार करता हूं। नील का कहना है कि मुझे पता है, लेकिन चमत्कार होते हैं, उसे बुलाओ, हम उसे मना लेंगे। अभि कहता है नहीं, उसने मेरे प्यार को मना कर दिया है, यही सच है, मैं प्यार के बिना रहूंगा। वह जाता है। अक्षु और आरोही कैरव और वंश का तिलक और आरती करते हैं। वंश ने दादी से एक बार फिर कहानी सुनाने के लिए कहा। दादी बताती हैं कि यमुना और यमराज की बहन। अक्षु सोचता है कि मैं कैरव की बात रखूंगा। वह कहती हैं कि यह भाई दूज मेरे लिए खास है, मेरे पास एक बड़ी खबर है।

आरोही सोचती है कि क्या अक्षु और अभि एक हो रहे हैं। वह पूछती है कि क्या आप हमें झटका देंगे। अक्षु कहते हैं, नहीं, परिवार पहले आता है, मैंने पुणे में संगीत चिकित्सा कार्यक्रम के लिए आवेदन किया था, मेरा चयन हो गया। मनीष पूछता है कि यह कब हुआ। अक्षु कहते हैं कि मैं कुछ महीनों के बाद आऊंगा। वह मनीष से उसे अनुमति देने के लिए कहती है। वह कहता है जाओ। वह उसे धन्यवाद देती है। वह कहती है मुझे आज ही जाना है। आरोही कहती है कि यह अच्छा है, मेरा मतलब है कि आप जल्द ही जा सकते हैं और जल्द ही वापस आ सकते हैं। अक्षु परिवार से मिलता है। दादी उसे त्योहारों के समय घर आने के लिए कहती है। अक्षु कहते हैं कि मैं कोशिश करूंगा। आरोही उसे गले नहीं लगाती। वह उसे शुभकामनाएं देती हैं। कैरव कहता है कि तुमने पहले ही बहुत बोझ उठा लिया है, मुझे ये बैग लेने दो। अक्षु चला जाता है। मनीष कहते हैं कि मुझे आज नायरा की बहुत याद आती है। अक्षु अभि के बारे में सोचता है। कैरव कहता है सॉरी, आपको एक नया फोन नंबर मिलेगा, पुराना फोन नंबर बदल दो, आप एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं। वह सिर हिलाती है। वह रोती है और कैब में चली जाती है। सोनी चिड़िया… नाटक करती है…

Yrkkh Upcoming Story 24rd November 2021

एपिसोड की शुरुआत अभिमन्यु के सपने देखने के साथ होती है। अक्षु उसके बारे में सोचता है। वह कहती है कि मुझे खेद है, लेकिन मैं तुमसे प्यार नहीं करता। अभिमन्यु और सभी हैरान हैं। अभि कहता है कि मैं पारिवारिक दबाव के बारे में जानता हूं, सच कहो। वह कहती है कि मैंने बताया। वह बकवास कहता है, अपनी भावनाओं को कहो। वह कहती है कि मैं तुमसे प्यार नहीं करता, तुम्हें यह स्वीकार करना होगा। वह कहता है कि मुझे विश्वास नहीं होगा। वह पूछती है क्यों, क्या आप इस पर विश्वास नहीं कर सकते। वह कहता है नहीं, यह प्यार है जब तुम्हारी आंखें मुझे ढूंढती हैं, तुम मुझसे मिलना और मेरे साथ समय बिताना पसंद करते हो, क्या यह प्यार नहीं है। वह कहती है कि आरोही की आंखें भी आपको ढूंढती हैं और वह आपको पसंद करती है, क्या यह प्यार नहीं है, आपने उसे मैसेज किया था, क्या यह प्यार नहीं है। वह गंभीरता से कहता है, यह प्यार नहीं, गलतफहमी है। वह कहती हैं कि यह भी एक गलतफहमी है। वह पूछते हैं कि आपको ऐसा कहने के लिए किसने मजबूर किया, कैरव या हर्ष, कुछ लोगों को हमारा प्यार नहीं चाहिए…। वह पूछती है कि मैंने कब कहा कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ और तुमसे शादी करना चाहता हूँ,

वह कहती है कि मैं इस सारे भ्रम को सच कह कर खत्म कर दूंगी, मैं तुमसे प्यार नहीं करती और कभी प्यार नहीं करूंगी। वह नाराज़ होता है। वह कहता है कि मेरी आँखों में देखो और फिर से कहो। वह उसे देखती है और बताती है। वह नील से अक्षरा को उसके घर छोड़ने के लिए कहता है। वह कहती है नहीं, मैं खुद जाऊंगी, धन्यवाद। वह चल दी। वह सोचती है कि मुझे अभि को माफ कर दो। पल कैसा पल… नाटक करता है…

अभि रोता है। वह ऊपर जाता है और नीचे गिर जाता है। मंजरी और सभी को चिंता है। आशु रोता है। FB अस्पताल में अक्षु को आरोही की देखभाल करते हुए दिखाता है। आरोही कहती है अभिमन्यु बहुत अच्छा है, तुम उससे शादी करो, तुम्हें खुशी मिलेगी, सब खुश होंगे, मेरे अलावा, अगर तुम उससे शादी करोगे, तो मैं कभी खुश नहीं रहूंगा और तुम्हें कभी माफ नहीं करूंगा, हमारा रिश्ता हमेशा के लिए टूट जाएगा, तुम्हारी बहन है तुम्हारे लिए मृत। आशु रोता है। एफबी समाप्त। अक्षु कहता है कि मैं उसका गुस्सा सहन कर सकता हूं, लेकिन उसे जाने नहीं देता। अभि कहता है कि मैं इसे कैसे बर्दाश्त करूं, तुमने मुझसे प्यार किया और मना कर दिया, क्यों। वह कहती है कि मैं असहाय थी, उस दिन हर कोई गलत हो गया था। वो कहता है तू सबका सोचता है, पर मेरा नहीं, प्यार कैसे करू, क्या तेरे पास मेरे दर्द की दवा है। वो कहती है हां वक्त इस जख्म को भर देगा, मैं किसी का दिल नहीं दुखा सकती, कुछ लोगों की तकदीर में प्यार नहीं होता। वह सामान अपने कमरे में फेंक देता है। वे एक दूसरे के बारे में सोचते हैं और रोते हैं।

हर्ष कहता है कि पता नहीं अभि कैसा है, उसने एक शब्द भी नहीं कहा। आनंद कहते हैं शांत हो जाओ, वह ठीक हो जाएगा। मंजरी का कहना है कि वह दरवाजा नहीं खोल रहा है। हर्ष कहते हैं कि मैं गोयनका पर बहुत गुस्सा हूं। अभि तैयार होकर आता है। वह कहता है कि मैं अस्पताल जा रहा हूं। हर्ष उसे रोकता है। अभि कहता है कि तुम जीत गए, तुम सही थे और मैं गलत। पार्थ कहता है कि मैं तुम्हारे साथ आऊंगा। अभि कहता है ठीक है, मैं ठीक हूँ। वह बाइक पर निकल जाता है। आशु घर आता है। वह हेडफोन लगाती है। अभि अस्पताल आता है। डॉक्टर का कहना है कि हर्ष ने आपको ब्रेक लेने के लिए कहा था। अभि कहता है कि मैं सर्जरी करूंगा, अब कोई ब्रेक नहीं, बस काम करो। अक्षु आरोही के पास जाता है। वो कहती है कोई तुम्हारा दिल नहीं दुखायेगा, जो तुम चाहो करो, जब तुम खुश हो, सब खुश हो, भाई दूज कल, मैं तुम्हारे लिए कचौरी लाऊंगा। वह आरोही को चूमती है और चली जाती है। वह दुआ करती है कि सब कुछ ठीक हो जाए।

Yrkkh Upcoming Story 23rd November 2021

 yrkkh written update ( yrkkh upcoming story ) – इस एपिसोड की शुरुआत अभिमन्यु के साथ अक्षु की कल्पना करने से होती है। वह उसे अपने जीवन में आने के बाद अपनी पसंद के अनुसार सब कुछ बदलने के लिए कहता है। वह उससे रोमांस करता है। जानेये….खेलता है…. वह चारों ओर देखता है। वह कहता है कि यह एक सपना है, तुम सपने में आए और फिर तुम सच में मेरे जीवन और घर में आओगे। आशु सोचता है। आनंद, महिमा और हर्ष बहस करते हैं। महिमा कहती है कि अभि अक्षु से प्यार करता है। पार्थ का कहना है कि वह सही है, सच सच है। नील का कहना है कि हम पिछली बार अभि को नहीं समझ पाए थे। हर्ष ने उसे डांटा। वह कहता है कि कोई भी अभि के बारे में नहीं सोच रहा है, आपने उसका दिल टूटा हुआ देखा है, गोयनका अपनी बेटियों के बारे में सोच रहे हैं, हम अपनी प्रतिष्ठा के बारे में सोच रहे हैं। पार्थ कहते हैं कि एक बड़ा कारण होगा कि अक्षु चुप रहे। हर्ष कहता है कि यह क्या हो सकता है, वह अभि को फंसाने के लिए गलत कर रही है, मैं उसे बर्दाश्त नहीं कर सकता। अभिमन्यु चिल्लाता है कि मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता, मैं अक्षु से प्यार करता हूं, मैं सब कुछ साफ करने जा रहा हूं, मैं उससे शादी करूंगा।

अभि पूछता है कि तुम ठीक हो? क्या तुम मेरे साथ खेल खेल रहे हो? हर्ष कहता है नहीं, यह मेरा प्यार है तुम्हारे लिए और तुम्हारी खुशी, मैं अक्षरा के साथ ठीक हूं, मंजरी शगुन प्लेट तैयार करती है, सब लोग पार्टी की तैयारी करते हैं, मैं अभि के फैसले को स्वीकार करता हूं। हर कोई मुस्कुराता है। अभि कहता है सॉरी सर, मुझे लगता है कि आप गेम खेल रहे हैं। हर्ष कहते हैं नहीं, बस अक्षरा आपकी भावनाओं के साथ एक खेल खेल रही है, हमने अभी-अभी आपसे यह सुना है, आप अक्षु से प्यार करते हैं, वह कहाँ है, उसकी सहमति कहाँ है, हमें एक बार अक्षु की भी बात सुननी है, उसे यहाँ ले आओ और उससे कहो कि वह तुम्हें पसंद करती है, मैं शगुन कर दूंगा, यह मेरा तुमसे वादा है, मैं तुम दोनों की शादी करवा दूंगा, मैं गोयनका से भी माफी मांगूंगा। अभि कहता है कि मुझे कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है, लेकिन मैं अक्षु को यहां लाऊंगा, वह कहेगी कि वह मुझसे प्यार करती है। वह छोड़ देता है। अक्षु को कुछ संदेश मिलता है।

अभि उसे लेने आता है। वह उसे तेजी से बैठने के लिए कहता है। हम तुमसे….खेलता है…. वो जातें हैं। हर कोई आशु का इंतजार करता है। नील का कहना है कि मैंने अक्षु को मैसेज किया और उसे सब कुछ बताया, अभि उसे यहां ले जाएगा, उसे पता होना चाहिए कि क्या हो रहा है, नहीं तो एक दृश्य बन सकता है। पार्थ कहते हैं कि आपने सही किया। आनंद पूछते हैं कि यह रेस कोर्स है या शर्तों को बनाए रखने के लिए गठबंधन। महिमा कहती हैं कि काश गठबंधन पक्का होता। आनंद कहते हैं कि हम गोयनका पर भरोसा नहीं कर सकते, उन्हें बारात मिल सकती है। हर्ष कहता है कि मैं इस मामले को तब तक बंद नहीं करूंगा जब तक वह यह नहीं कह देती कि वह अभि से प्यार करती है। मंजरी प्रार्थना करता है। नील उसे चिंता न करने के लिए कहता है। अभि अक्षु को घर ले आता है।

इसे भी पढ़े इसे भी पढ़े NetFlix free account | NetFlix account free | free NetFlix account

yrkkh written update ( yrkkh upcoming story ) – वह सबको देखती है। अक्षु घर के अंदर कदम रखता है। आनंद को एक संदेश मिलता है। उसे लगता है कि मामला आज साफ हो गया, महीनों से अटका हुआ है। वह मुस्करा देता है। ये रिश्ता….नाटक… अभि कहता है अक्षु, मुझे पता है कि पिछले दो दिनों में बहुत कुछ हुआ, लेकिन मेरी मां कहती है कि सब कुछ अच्छा है जिसका अंत अच्छा है, इसलिए मैं तुम्हें यहां ले आया, हर कोई जानता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूं, मुझे पता है कि तुम मुझसे प्यार करते हो बहन या परिवार की वजह से बेबस हो जाओगे, डरो मत, कहो कि दिल में क्या है, मैं तुम्हें यहां एक वजह से मिला हूं, आप भी जानते हैं कि हम किसी की झूठी उम्मीद के लिए अपना रिश्ता खराब नहीं कर सकते, उन्हें बताओ तुम भी मुझसे प्यार करते हो, डरो मत, बोलो।

मंजरी ने उसे कहने के लिए कहा। अक्षु का कहना है कि मुझे खेद है कि मैं चुप रहा और सभी के दिलों को चोट पहुंचाई, खासकर अभि, लेकिन मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था, मुझे नहीं पता था कि क्या करना है, क्योंकि यह मेरी बहन के बारे में था, मैं और चुप नहीं रह सकता, वह है ठीक है, मुझे अभि के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करना है, मुझे नहीं पता था कि वह कब मेरी जिंदगी में आया और मेरी जिंदगी बन गया, उसने मुझे खुद से जोड़ा, अगर उसे मेरी आवाज पसंद है, तो मुझे उसकी ईमानदारी पसंद है। वह अभि की तारीफ करती है। वह कहती है कि मैं भी उससे प्यार करती हूं, मैं उसके बिना नहीं रह सकती, आई लव यू अभि। अभि मुस्कुराता है और कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ अक्षु। हर कोई मुस्कुराता है। जानेये….खेलता है…. अभि, अक्षु को गले लगाता है।

Yrkkh Written Update 22nd November 2021

yrkkh written update ( yrkkh upcoming story ) – एपिसोड की शुरुआत अक्षु के आरोही के कहने से होती है, तुम जल्द ही ठीक हो जाओगी। अभिमन्यु आता है। वह कहते हैं कि चिंता की कोई बात नहीं है, अगर आपको किसी चीज की जरूरत है तो मैं वहां हूं। वह आरोही को बचाने के लिए धन्यवाद कहती है। वह कहते हैं कि यह कर्तव्य हो या प्यार, मैं इसे पूरे दिल से करता हूं। कुछ ना कहो… नाटक करता है… वह उसे बीमार न पड़ने के लिए कहता है, नहीं तो वह अपनी बहन की देखभाल कैसे करेगी। कैरव आता है और देखता है। वह जाता है। आरोही जाग जाती है और उन्हें देखती है। पार्थ ने मंजरी को चिंता न करने के लिए कहा, आरोही इमोशनल मूर्ख नहीं है, वह एक डॉक्टर है। नील का कहना है कि उसका परिवार वहां है, वे उसे संभाल लेंगे। वह कहती है हाँ, मुझे चिंता है। पार्थ कहते हैं कि दीवाली है, वे वहीं रहेंगे। वह कहती है कि मैं उनके लिए खाना भेजूंगी। वह पूछता है कि क्या आनंद और हर्ष को यह पसंद नहीं है। वह कहती है कि मैं वही करूंगी जो सही है, मेरे साथ आओ, मैं कोई गलती नहीं करना चाहती, अभि चीजों को संभालने के लिए है। जाती है।

yrkkh written update ( yrkkh upcoming story ) – पार्थ कहते हैं कि समय सब कुछ बदल देता है, कल हर कोई कितना खुश था और आज उन्हें देखो। नील कहते हैं कि हमें वर्तमान में जीना चाहिए। अभिमन्यु और अक्षु आरोही को देखते हैं और पूछते हैं कि वह अब कैसा महसूस कर रही है। आरोही ने सिर हिलाया। वह कहता है कि तुम डॉक्टर हो, तुम प्रक्रिया जानते हो, आज तुम्हें निगरानी के लिए रखा जाएगा, इसकी दीवाली, जो कुछ हुआ उसे भूल जाओ, हैप्पी दीवाली। सभी आकर आरोही से मिलते हैं। अभि अक्षु को देखता है और चला जाता है। कैरव देखता है। आरोही का कहना है कि मेरा हाथ दर्द कर रहा है। हर कोई उसे मजबूत होने के लिए कहता है। वह कहती है आई एम सॉरी, हमारी वजह से आपकी दिवाली खराब हो गई। मनीष कहते हैं नहीं, आपकी मुस्कान देखकर हमारी दिवाली चमक उठी। दीवाली मनाने के लिए अक्षु को मोमबत्तियां मिलती हैं। वह उन्हें मोमबत्तियां जलाने के लिए कहती है। सब सेल्फी लेते हैं। वे गुदगुदी करते हैं और आरोही को हंसाते हैं। ये रिश्ता…. खेलता है … अभिमन्यु देखता है और सोचता है कि आप एक मुस्कान के साथ अच्छे लग रहे हैं, हैप्पी दीवाली अक्षु। अक्षु उसे देखता है। वह जाता है। अभि अस्पताल में आरती करता है और सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देता है। उसे मोमबत्ती मिलती है। उनका कहना है कि अक्षय अपने परिवार के लिए कुछ भी कर सकते हैं, हैप्पी दिवाली। वह चाहता है कि कल उनकी बात हो।

इसे भी पढ़े Mirzapur 2 web series download in full HD 720p AMAZON Prime

वह मंजरी को फोन करता है और कहता है हैप्पी दिवाली। वह आपसे भी यही कहती है, आप यहां नहीं हैं, लेकिन काम पहले आता है, आपको वहीं रहना है, इसका छोटा सा भूत। वह कहता है कि सब कुछ ठीक है, हर्ष और आनंद ने सब कुछ संभाला। वह पूछती है कि क्या आपने अक्षु से बात की। वह कहता है नहीं, मैं इस स्थिति में उससे बात नहीं कर सकता, मैं कल उससे जवाब पूछूंगा, मैं अब और इंतजार नहीं कर सकता। आशु ने लाइट बंद कर दी। वह मोमबत्ती पकड़े बैठी है। अभिमन्यु भी मोमबत्ती पकड़कर उसके बारे में सोचता है। जानेये… नाटक करता है….

इसकी सुबह, अभिमन्यु कहता है कि आरोही अब ठीक है, आप उसे घर ले जा सकते हैं। आरोही कहती है, लेकिन अगर आपने मुझे नहीं हटाया तो मुझे इंटर्न टीम में शामिल होने के लिए आपके पास लौटना होगा। अभि कहता है कि हम बिरला पेशेवर हैं, अब आपके पास एक नई शुरुआत है। कैरव ने उसे धन्यवाद दिया। अभि सोचता है कि अक्षु कहां है, मैं उससे बात करूंगा। वह अक्षु को प्रार्थना करते हुए देखता है। वह जाता है और प्रार्थना करता है। वह मुड़ती है और उसे देखती है। वह लड़खड़ाती है। वह उसे बाहों में रखता है। कुछ ना कहो… नाटक करता है….

अभि को अपनी ड्यूटी के लिए कॉल आती है। वह कहता है कि मैं वहां तुमसे बात करने आऊंगा, तुम आओ। वह छोड़ देता है। हर्ष सोचता है कि अभि अभी भी अक्षरा के साथ है, यह लड़की मेरे बेटे के जीवन में एक बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है। दादी आरोही से बुरी नज़र दूर करती हैं। सभी ने आरोही का स्वागत किया। वह कहती है कि मैं अब ठीक हूं। मनीष ने अखिलेश से चिंता न करने को कहा। कैरव वंश कहते हैं, अक्षु और आरोही के प्रति हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई। वंश कहते हैं कि हम इसे ठीक करने के लिए कुछ भी करेंगे। अक्षु सोचता है कि मुझे आज अभिमन्यु से मिलना है। अभिमन्यु तैयार हो जाता है। वह पूछता है कि मंजरी सब ठीक है। वह कहती है हां, मैं बहुत खुश हूं, तुम उससे बात करो और सब कुछ साफ कर दो। वह कहता है कि खुद को कोसना बंद करो। वह कहती है कि यह मेरी गलती थी, एक अच्छी खबर प्राप्त करें, इससे मेरा बोझ कम हो जाएगा। वह कहता है कि मैं थका हुआ लग रहा हूं, ठीक है। वह कहती है हाँ, ठीक है। वह कहता है कि तुम मेरे बालों को खराब कर सकते हो। वह कहती है नहीं, बस बात ठीक करो और आओ। वह ठीक कहता है, मुझे आशीर्वाद दो, सब ठीक हो जाएगा। वह उसे आशीर्वाद देती है। आशु वहाँ आता है। वह आपको यहाँ कहता है…।

आज आपने क्या जाना

आज के इस आर्टिकल में आपने जाना Ye Rishta Kya Kahalata Hai के विषय में जिसमे आज yrkkh written update से सम्बंधित सभी जानकारी मिल गई होगी साथ ही साथ आपको आपको यहाँ पर रोज किस दिन क्या हुआ yrkkh written update में यह देखने को मिलेगा।

Conclusion

यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ शेयर कर सकतें हैं, साथ ही साथ हमें कमेंट करके भी जरूर बताएं। यदि आप किसी और टेलीविसिओं नाटक के विषय में जानना कहतें हैं तो आप हमें बता सकतें हैं